Breaking News

उत्तर प्रेदश:- योगी जी की विकास की राहें अपनी बदहाली पर आंसू बहा रही है !
उत्तर प्रेदश:- रंगरलियां मना रहे दो जोड़ो की हुई जमकर पिटाई
देश:- प्रधानमंत्री ने कहा कि सामान्य वर्ग के गरीबों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण विधेयक एक ऐतिहासिक कदम है जो गरीबों के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है
देश:- स्वच्छ भारत मिशन खुले में शौच से मुक्त भारत के लक्ष्य प्राप्ति की ओर
देश:- मेघालय में पहली ‘स्वदेश दर्शन’ परियोजना का उद्घाटन
देश:- रेल संरक्षा में भारत-जापान सहयोग के लिए रेलमंत्रालय ने चर्चा रिकॉर्ड पर हस्‍ताक्षर किये |
बिहारराज्य

BREAKING – कार्यपालक सहायको के पटना जिला अध्यक्ष की पहल, कोरोना से बचाव के लिए जिलाधिकारी, पटना को लिखा पत्र।

By April 1, 2020 No Comments

BREAKING – कार्यपालक सहायको के पटना जिला अध्यक्ष की पहल, कोरोना से बचाव के लिए जिलाधिकारी, पटना को लिखा पत्र।

सनोवर खान ब्यूरो रिपोर्ट के साथ इमरान अहमद की रिपोर्ट पटना

पटना:वैश्विक महामारी कोरोना (COVID-19) के इस भयभीत वातावरण में कार्यपालक सहायको की सेवा जिला प्रसाशन के द्वारा लिया जा रहा है। परन्तु इन्हें सुरक्षा उपकरण उपलब्ध नही करवाया गया है। इससे इन कर्मचारियो को संक्रमित होने की प्रबल संभावना है। अपने निवास स्थान से कार्यालय की दूरी इन कार्यपालक सहायको के लिए इधर कुआं उधर खाई के बराबर प्रतीत हो रहा। जिले में कार्यरत बहुत से कार्यपालक सहायको का प्रतिनियुक्ति निवास स्थान से 10-20 KM दूर होने के कारण कार्यालय कैसे जाया जाय यह संकोच का विषय बन गया है। पूरे भारत मे LOCKDOWN की स्तिथि होने के कारण यातयात बन्द है। निजी वाहन नही होने के कारण और रेल सेवा, बस, टेम्पू बन्द हो जाने के कारण कार्यालय किस प्रकार जाया जाय इस दुविधा से सभी कार्यपालक सहायक ग्रसित है। संघ के पटना जिला अध्यक्ष, श्री अभिषेक अनुराग ने जिलाधिकारी, पटना को पत्र लिख कर इस संबंध में निवेदन किया है और आदेश निर्गत करने की मांग की है। साथ इस कार्यपालक सहायक इस महामारी में अपने कर्त्तव्य पर रहे इसके लिए उन्हें सुरक्षा उपकरण प्रदान करने की भी मांग अध्यक्ष, बे ए सा , पटना के द्वारा किया गया है ताकि इस महामारी से सरकारी कर्मी स्वयं के साथ अपने परिवार और राज्य की रक्षा कर सके। जिला अध्यक्ष ने अपने निवेदन पत्र में इन कर्मियों को अपने निवास स्थान के नजदीक ही सेवा लेने हेतु आग्रह किया है जिससे वे सभी राज्य सरकार के साथ खड़े होकर इस संक्रमण को रोकने में अपना श्रेष्ठ योगदान दे सके।
बे ए सा संघ के अनुसार संघ का कहना है कि कार्यपालक सहायक सदैब कार्यालय आने जाने के लिए तत्पर है। लेकिन भारत सरकार के दिशा निर्देश के अनुसार कोरोना जैसे महामारी बीमारी को देखते हुए पूरे भारत को 14 अप्रैल तक lockdown कर दिया था। तो दूसरी ओर जिलाधिकारी कार्यालय पटना गोपनीय शाखा पत्रांक संख्या 3255 दिनांक 31/03/2020 के आलोक में कार्यालय आने जाने का आदेश दिया गया है तो lockdown के दौरान बिना किसी साधन के आबागमन ठप की स्थिति बनी हुई है। जिसके कारण कार्यपालक सहायक यह सोच में पड़ गए है कि जिसके पास निजी वाहन नही है तो वो किस प्रकार से कार्यालय आना जाना कर सकते है।

Leave a Reply