Breaking News

उत्तर प्रेदश:- योगी जी की विकास की राहें अपनी बदहाली पर आंसू बहा रही है !
उत्तर प्रेदश:- रंगरलियां मना रहे दो जोड़ो की हुई जमकर पिटाई
देश:- प्रधानमंत्री ने कहा कि सामान्य वर्ग के गरीबों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण विधेयक एक ऐतिहासिक कदम है जो गरीबों के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है
देश:- स्वच्छ भारत मिशन खुले में शौच से मुक्त भारत के लक्ष्य प्राप्ति की ओर
देश:- मेघालय में पहली ‘स्वदेश दर्शन’ परियोजना का उद्घाटन
देश:- रेल संरक्षा में भारत-जापान सहयोग के लिए रेलमंत्रालय ने चर्चा रिकॉर्ड पर हस्‍ताक्षर किये |

‌‌‌जिले में 15 लोग हो चुके हैं कोरोना से मुक्त
रिपोर्ट: नसीम रब्बानी

– तीन और कोरोना से संक्रमित
– तीन मरीज शुक्रवार को हुए संक्रमण से हुए मुक्त
मुजफ्फरपुर । 22 मई
जिले में 15 मई को तीन कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए थे। जिनमें से दो बोचहां और एक पारू से संबंधित थे । उक्त तीनों मरीजों को कोविड केयर सेंटर में आइसोलेट कर निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत इलाज किया जा रहा था। तीनों मरीज कल प्रथम जांच के बाद नेगेटिव पाए गए थे। इसके पूर्व 09 और पुनः तीन कुल 15 मरीज स्वस्थ हो चुके है। इस तरह कुल 15 कोरोना पॉजिटिव मरीजों ने कोरोना के खिलाफ जंग में फतह हासिल की है। गुरुवार को जिनके जांच नेगिटिव आये थे। उन तीनों मरीजों को शुक्रवार उनके घर होम कोरोनटाइन के लिए भेज दिया गया। इस तरह से जिले में कुल 15 मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके हैं । जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में स्वास्थ्य विभाग की मेडिकल टीम द्वारा आइसोलेट किए गए मरीजों की चिकित्सा निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत की जा रही है, तथा आइसोलेशन केंद्र में भर्ती मरीजों के लिए सभी आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं। जिलाधिकारी स्वयं भी हालात पर नजर रखे हुए हैं एवं उनके द्वारा आवश्यक निर्देश भी दिए जा रहे हैं।

शुक्रवार को मिले फिर तीन कोरोना मरीज
आज मुजफ्फरपुर जिले में तीन कोविड-19 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें से दो बोचहां से और एक कांटी से संबंधित हैं। कांटी से संबंधित मरीज की उम्र 27 वर्ष है और वे सूरत ,गुजरात से मुजफ्फरपुर पहुंचे हैं जबकि बोचहां से संबंधित मरीज की उम्र क्रमश 19 और 20 साल की है। इनमें से एक मरीज लुधियाना पंजाब से और एक दिल्ली से मुजफ्फरपुर पहुंचा है। इस तरह से जिले में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 34 हो चुकी है। तीनों पॉजिटिव पाए मरीजों को मेडिकल टीम द्वारा कोविड केयर सेंटर में आइसोलेट किया जा रहा है जहां निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत उनका इलाज किया जाएगा। तीनों पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए लोगों की तलाश की जा रही है।

Leave a Reply