Breaking News

उत्तर प्रेदश:- योगी जी की विकास की राहें अपनी बदहाली पर आंसू बहा रही है !
उत्तर प्रेदश:- रंगरलियां मना रहे दो जोड़ो की हुई जमकर पिटाई
देश:- प्रधानमंत्री ने कहा कि सामान्य वर्ग के गरीबों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण विधेयक एक ऐतिहासिक कदम है जो गरीबों के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है
देश:- स्वच्छ भारत मिशन खुले में शौच से मुक्त भारत के लक्ष्य प्राप्ति की ओर
देश:- मेघालय में पहली ‘स्वदेश दर्शन’ परियोजना का उद्घाटन
देश:- रेल संरक्षा में भारत-जापान सहयोग के लिए रेलमंत्रालय ने चर्चा रिकॉर्ड पर हस्‍ताक्षर किये |
बिहारराज्य

हाजीपुर त्रिदिवसीय 29 जून से 1 जूलाई तक रोजगार मेला का हुआ आयोजन

By June 30, 2020 No Comments

हाजीपुर त्रिदिवसीय 29 जून से 1 जूलाई तक रोजगार मेला का हुआ आयोजन

रिपोर्ट:नसीम रब्बानी

उप विकास आयुक्त ,वैशाली श्री विजय प्रकाश मीणा के नेतृत्व में जिला स्तरीय प्रमार्षदत्री समिति DLCC द्वारा वासी/प्रवासी श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध करवाने हेतु जिला निबंधन एवं परामर्श केंद DRCC में त्रिदिवसीय (दिनांक 29 जून से 1 जूलाई तक) रोजगार मेला का आयोजन करवाया गया।उद्योग, बैंक, भवन, बिजली, मनरेगा व अन्य विभिन्न विभागों ने अपने क्रियान्वित योजनाओं में श्रमिकों के समायोजन हेतु श्रमिकों की काउंसलिंग किया। मुख्यमंत्री के सात निश्चय अन्तर्गत क्रियान्वित आर्थिक हाल युवाओं को बल योजना के कुशल युवा कार्यक्रम के तहत भी श्रमिक अपने आप को नामांकित करवा कर अपने कौशल का उन्नयन कर सकते हैं। आज विभिन्न विधाओं में पारंगत कुशल, अर्ध कुशल और कुशल 300 से अधिक श्रमिकों को नामांकित किया गया।
यह रोजगार मेला अगले दो दिनों तक और चलेगा, सभी श्रमिक बंधुओं से आग्रह है कि इस रोजगार मेला में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लें। जिला प्रशासन कोवि़ड 19 के कारण आयी बेरोजगारी के निदान हेतु कृत संकल्प है। श्रमिकों को सभी तरह की सहायता प्रदान किया जाएगा। वैसे प्रवासी श्रमिक जो अपना खुद का व्यवसाय करना चाहते है वैसे ग्रुप को चिन्हित किया जा रहा है। बैंक द्वारा लोन की सुविधा और उत्पादों के निर्यात तथा विक्रय के बारे में भी योजना बनाई जा रही है। राज्य सरकार के मार्ग दर्शन में जिला प्रशासन रोजगरोन्मुखी अभियान के सफलपुर्वक क्रियान्वित करने के लिए दृदसंकल्प है।
डी पी आर ओ वैशाली।

Leave a Reply