Breaking News

उत्तर प्रेदश:- योगी जी की विकास की राहें अपनी बदहाली पर आंसू बहा रही है !
उत्तर प्रेदश:- रंगरलियां मना रहे दो जोड़ो की हुई जमकर पिटाई
देश:- प्रधानमंत्री ने कहा कि सामान्य वर्ग के गरीबों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण विधेयक एक ऐतिहासिक कदम है जो गरीबों के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है
देश:- स्वच्छ भारत मिशन खुले में शौच से मुक्त भारत के लक्ष्य प्राप्ति की ओर
देश:- मेघालय में पहली ‘स्वदेश दर्शन’ परियोजना का उद्घाटन
देश:- रेल संरक्षा में भारत-जापान सहयोग के लिए रेलमंत्रालय ने चर्चा रिकॉर्ड पर हस्‍ताक्षर किये |
उत्तर प्रेदशबिहारराज्य

मुज़फ़्फ़रपुर प्रखंडों में घूम मोबाइल वैन लेगें कोरोना संदिग्धों के सैंपल रिपोर्ट: नसीम रब्बानी

By May 15, 2020 No Comments

मुज़फ़्फ़रपुर प्रखंडों में घूम मोबाइल वैन लेगें कोरोना संदिग्धों के सैंपल
रिपोर्ट: नसीम रब्बानी – एक दिन में ले सकेगें 50 सैंपल
– रोज तीन से चार प्रखंड में जाएगें मोबाइल वैन
मुजफ्फरपुर। 15 मई

कोरोना से लड़ाई में मुजफ्फरपुर जिला स्वास्थ्य समिति ने एक नया अध्याय जोड़ा है। प्रवासियों और संदिग्ध लोगों के सैंपल कलेक्शन में तेजी और सुरक्षा के दृष्टिकोण से शुक्रवार को दो मोबाइल वैन का आरंभ किया गया । जिसे सिविल सर्जन डाॅ एसपी सिंह ने हरी झंडी दिखा कर जिला स्वास्थ्य समिति से रवाना किया। जो सभी प्रख्ंाडों में जाकर प्रवासियों और संदिग्धों के सैंपल लेगें। सिविल सर्जन डाॅ एसपी सिंह ने कहा कि प्रायः देखा जा रहा था कि जो भी संदिग्ध हैं वे गाड़ियों में बैठकर आते थे। जिससे संक्रमण का खतरा बढ़ जाता था। ऐसे में यह मोबाइल वैन संदिग्धों और कोरेंटीन सेंटर से भी संदिग्धों के सैंपल लेगा। वहीं केयर के डीटीएल सौरभ तीवारी ने कहा कि प्रखंडों मे जाने के अलावा यह मोबाइल वैन सब्जी बाजार एवं अन्य भीड़ भाड़ वाले जगहों पर रैंडम सैंपल का कार्य भी किया जाएगा। इस वैन से सैंपल कार्य मे आपेक्षिक गति भी आएगी वहीं सुरक्षा के दृष्टिकोण से भी उपयोगी साबित होगा।

एक दिन में 50 सैंपल लेगा

दोनो मोबाइल वैन एक दिन में तीन चार प्रखंडों में जाएगा। जिसमें अधिकतम 50 सैंपल कलेक्शन लिए जा सकेगें। इस मोबाइल वैन के पीछे की खिड़की में दो छिद्र हैं जिसमें से पारामेडिकल स्टाॅफ हाथ निकालकर सैंपल लेगें। इस कार्य को करने में पीपीई किट पहनने की भी जरुरत नहीं होगी। जिससे कोरोना संदिग्धों के सैंपल लेने की प्रक्रिया भी सरल हो जाएगी। मौके पर सिविल सर्जन डाॅ एसपी सिंह, एसीएमओ डाॅ विनय शंकर शर्मा, डीसीएम, डीपीएम और केयर जिला संसाधन ईकाई के डीटीएल सौरभ तिवारी उपस्थित थे।

Leave a Reply