Breaking News

उत्तर प्रेदश:- योगी जी की विकास की राहें अपनी बदहाली पर आंसू बहा रही है !
उत्तर प्रेदश:- रंगरलियां मना रहे दो जोड़ो की हुई जमकर पिटाई
देश:- प्रधानमंत्री ने कहा कि सामान्य वर्ग के गरीबों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण विधेयक एक ऐतिहासिक कदम है जो गरीबों के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है
देश:- स्वच्छ भारत मिशन खुले में शौच से मुक्त भारत के लक्ष्य प्राप्ति की ओर
देश:- मेघालय में पहली ‘स्वदेश दर्शन’ परियोजना का उद्घाटन
देश:- रेल संरक्षा में भारत-जापान सहयोग के लिए रेलमंत्रालय ने चर्चा रिकॉर्ड पर हस्‍ताक्षर किये |
बिहार

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी एवं भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी), जिला वैशाली के तत्वावधान में संयुक्त रूप से जुलूस निकाल कर गान्धी चौक, हाजीपुर पहुँच कर आमसभा आयोजित किया।           

By September 15, 2020 No Comments

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी एवं भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी), जिला वैशाली के तत्वावधान में संयुक्त रूप से जुलूस निकाल कर गान्धी चौक, हाजीपुर पहुँच कर आमसभा आयोजित किया।                                        रिपोर्ट: नसीम रब्बानी                     यह कार्यक्रम देश के गृहमंत्रालय नियंत्रित दिल्ली पुलिस द्वारा बेबुनियाद एवं असत्य आधार पर पूरक आरोपपत्र दाखिल कर कामरेड सीताराम येचुरी, महासचिव, सी पी आई एम, स्वराज अभियान के संयोजक योगेन्द्र यादव, अर्थशास्त्री जयति घोष, दिल्ली विश्वविद्यालय के प्राध्यापक श्री अपूर्वानंद एवं डोक्युमेन्टरी फिल्म निर्माता श्री राहुल राय को अभियुक्त बनाने का दुष्प्रयास के खिलाफ किया गया है। यह एक फासीवादी कुकृत्य है। सभा की अध्यक्षता भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के हाजीपुर नगर कमिटी के सचिव कामरेड विश्वनाथ सिंह ने की । संचालन सी पी एम के नेता कामरेड राजेंद्र पटेल ने किया।
वक्ता के रूप में सभा को संबोधित करते हुए भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के वैशाली जिला परिषद के सचिव कामरेड अमृत गिरि ने इस आरोप पत्र को फासीवाद का परिष्कृत रूप बताया और इसे वापस लेने की मान्ग की। कामरेड गिरि ने केन्द्र सरकार की जनविरोधी नीतियों का भंडाफोड करते हुए श्रोताओं को बताया कि सभी मोर्चों पर असफल यह सरकार विरोधी दल के नेताओं को झूठे मामलों में फँसाने की साजिश रच रही है, जिसे बेनकाब करना ही होगा।
सभा को कामरेड राज नारायण सिंह, जिला मंत्री, सी पी आई एम, उत्तम कुमार ठाकुर जिला सचिव एआईएसएफ वैशाली ने भी सम्बोधित किया। अपने संबोधन में कामरेड सिंह ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह सरकार मजदूर एवं किसान विरोधी है। विभिन्न प्रकार के नये कानून बनाकर मजदूरो और किसानो को उनका हक और हकूक पर हमला किया जा रहा।
उन्होंने कामरेड येचुरी के साथ अन्य लोगों पर लगाए गये झूठे आरोपपत्र को वापस लेने की अपील की।
रिपोर्ट: नसीम रब्बानी

Leave a Reply